आइए जानें भारत में निर्यात कारोबार कैसे शुरू करें? व्यवसाय की बेहतर समझ के लिए यह वीडियो देखें। आज सात्विको के संस्थापक प्रसून गुप्ता अपना अनुभव साझा करेंगे। यह हमारी #FoundersUnfiltered श्रृंखला का 11वां भाग है जहां हम सीधे संस्थापकों से सीखते हैं। अगर आप इस सीरीज में नए हैं। मैं आपको पिछला वीडियो देखने की सलाह देता हूं।
पुस्तकों की सिफारिश करें:
एटलस श्रग्ड- https://amzn.to/3rwkTnc
भूखे रहो मूर्ख रहो- https://amzn.to/3m0rfdl
हैरी पॉटर एंड द फिलोसोफर्स स्टोन- https://amzn.to/2PzW78A
अपना दिमाग न खोएं, अपना वजन कम करें- https://amzn.to/2O0uMfi
प्रसून सात्विको के सह-संस्थापक और सीईओ हैं जो भारत के सुपरफूड्स को फिर से खोजकर वैश्विक खाद्य योग क्रांति का निर्माण कर रहे हैं। प्रसून ने आईआईटी रुड़की में स्नातक के अंतिम वर्ष में 2013 में टेकबडी कंसल्टिंग नामक एक एडटेक कंपनी की स्थापना की। सात्विको के उत्पादों की भारत और भारत के बाहर कई खुदरा स्टोरों में उपस्थिति है, साथ ही, उनकी वेबसाइट से खरीदा जा सकता है
सात्विको की वेबसाइट: https://in.sattviko.com/
टाइमस्टैम्प:
0:00 - परिचय
0:58 - प्रसून का पहला स्टार्ट-अप
2:34 - टेकबडी की यात्रा
6:08 - Techbuddy में चुनौतियों का सामना करना पड़ता है
९:२९ - सात्त्विको शुरू करना
१३:१४ - स्केलिंग सात्त्विको
१६:१०—सात्त्विको . का पहला उत्पाद
17:38 - सात्विक भोजन क्या है?
22:05 - डिब्बाबंद खाद्य पदार्थों की मार्केटिंग
23:25 रिटेल में प्रवेश करने से पहले चुनौतियों का सामना करना पड़ता है
२५:०० - खुदरा विक्रेताओं को दिया गया मार्जिन
२६:३०—सात्त्विको . में ब्रेक-ईवन हासिल करना
29:19 - फंडिंग
29:47 - निर्माण या सह-पैकर
30:12 - उत्पादों का निर्यात
32:49 - सात्विको के वितरक कैसे बनें?
37:27 - निर्यात में चुनौतियाँ
39:03— लाइसेंस आवश्यक
41:15 - यूएस में रिटेलर्स को दिया गया मार्जिन
42:20 - सात्विको . द्वारा जुटाई गई कुल फंडिंग
43:02—आध्यात्म पर विचार
47:13—योग और ध्यान पर साहिल के विचार
48:55— व्यापार में योग का प्रभाव
57:39— रैपिड फ़ायर
1:02:07—दर्शकों के लिए अंतिम सलाह
अस्वीकरण: होस्ट किसी भी तरह से कंपनी का प्रचार नहीं कर रहा है और वीडियो शुद्ध शैक्षिक उद्देश्यों के लिए बनाया गया है। संस्थापक ने जो कुछ भी उल्लेख किया है वह उसका दृष्टिकोण है। वीडियो बनाने के पीछे का उद्देश्य संस्थापक के अनुभव से अधिकतम ज्ञान प्रदान करना था न कि ब्रांड के किसी भी उत्पाद को बढ़ावा देना। वीडियो में उल्लिखित ब्रांड से कुछ भी खरीदने पर विचार करने से पहले दर्शकों को अपना उचित परिश्रम करना चाहिए। वीडियो का उद्देश्य अफवाह फैलाना या किसी धर्म की भावनाओं को ठेस पहुंचाना नहीं है। कृपया इसे हल्के दिल से देखें ताकि केवल प्रमुख शिक्षण पाठों को लिया जा सके।
Comments
Post a Comment